मतदाता वोट डालने के बाद उंगली पर सियाही दिखाकर छूट का उठाए लाभ : ज़िला चुनाव अधिकारी

जालंधर, (रोहित भगत)- ज़िले में मतदाताओं को उत्साहित कर वोट प्रतिशतता को 70 फीसदी से पार करने के लिए शुरू की गई नई पहल से ज़िले के तीन पेट्रोल पंपों की तरफ से लोक सभा मतदान- 2024 दौरान ज़िला प्रशासन के साथ हिस्सेदारी की गई है, जिसके अंतर्गत वोटों वाले दिन तेल के रेट पर छूट का ऐलान किया गया है।

ज़िला चुनाव अधिकारी डा. हिमांशु अग्रवाल ने बताया कि अमर हाईवे फीलिंग स्टेशन परागपुर, अमर हाईवे फीलिंग स्टेशन करतारपुर और रखा फीलिंग स्टेशन सूरानस्सी द्वारा वोटरों को 1 जून को मतदान वाले दिन विशेष छूट देने का ऐलान किया गया है।

उन्होंने बताया कि मतदान वाले वाले दिन अपनी उंगली पर वोट डालने का निशान दिखा कर पेट्रोल और डीज़ल पर दो रुपए प्रति लीटर और 5 रुपए एक्स पी.100 पेट्रोल पर छूट का लाभ प्राप्त कर सकते है।

डा.अग्रवाल ने पेट्रोल पंप मालिकों के साथ बैठक दौरान उनके द्वारा किए जा रहे यत्नों की प्रशंसा की गई। उन्होंने कहा कि ज़िला प्रशासन के साथ यह सांझेदारी स्वीप अभियान के अंतर्गत की जाने वाली गतिविधियों को और बढावा देगी। पेट्रोल पंप मालिकों के साथ विचार करने के दौरान उन्होंने बताया कि स्वै-इच्छुक तौर पर व्यापारिक भाईचारे की यह बड़ी पहल ज़िले में 70 प्रतिशत से अधिक वोटिंग के लक्ष्य को प्राप्त करने में मददगार साबित होगी।

बता दे कि इससे पहले अलग- अलग व्यापारियों जैसे होटलों, खेल, खाने- पीने की दुकानों, इंमीग्रेशन कंसलटैंटस और आईलैटस सैंटरों द्वारा 1 जून को मतदान वाले दिन वोट के अधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करते हुए महत्वपूर्ण छूट का ऐलान किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *