चुनाव को उचित ढंग से पूरा संपन्न करवाने के लिए 10699 पोलिंग स्टाफ का होगा प्रशिक्षण

जालंधर, जिला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर डा. हिमांशु अग्रवाल ने चुनाव कर्मचारियों से जालंधर लोकसभा क्षेत्र का चुनाव उचित ढंग से करवाने के लिए उनकी सुविधा के लिए 5 मई को करवाए जा रहे प्रशिक्षण सैशन में चुनाव कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए।

डा.अग्रवाल ने अनुपस्थित स्टाफ को लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 134 अधीन एफआईआर और विभागीय कार्रवाई को लेकर फटकार लगाई।

जिला चुनाव अधिकारी ने अनुपस्थित चुनाव स्टाफ के खिलाफ जीरो टॉलरैंस पर जोर देते हुए चुनाव कर्मियों से देश में लोकतंत्र के इस सबसे बड़े त्योहार के प्रति पूरी निष्ठा और मेहनत से अपना डियूटी निभाने की अपील की।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित किये जा रहे संपूर्ण प्रशिक्षण सैशन के दौरान 10699 चुनाव स्टाफ को प्रशिक्षित दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान चुनाव स्टाफ को ईवीएम और वीवी पेट्स मशीनें सौंपने के साथ ही पूरी चुनाव प्रक्रिया से अवगत करवाया जाएगा। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि यह प्रशिक्षण आत्म-विश्वास को बढ़ाने के साथ चुनाव स्टाफ की जानकारी बढाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र फिल्लौर के लिए सरकारी सीनियर सकैंडरी स्कूल फिल्लौर, नकोदर के लिए गुरु नानक नेशनल कॉलेज, नकोदर, शाहकोट के लिए सरकारी कॉलेज शाहकोट, करतारपुर के लिए लायलपुर खालसा कॉलेज महिला कैंट रोड, जालंधर पश्चिम के लिए डा. भीम राव अंबेडकर सरकारी कालेज एजुकेशन कालेज बूटा मंडी, जालंधर सेंट्रल के लिए इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट एंड इंजीनियरिंग रामा मंडी, जालंधर नॉर्थ के लिए डेविएट, जालंधर कैंट के लिए जीएनडीयू कॉलेज लाडोवाली रोड और विधान सभा क्षेत्र आदमपुर के लिए के.एम.वी संस्कृत स्कूल टांडा रोड जालंधर में स्टाफ को प्रशिक्षित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *